Narendra Modi : 3.0 में 20+राज्यों के मंत्री, 71 सदस्यीय टीम !

PM Narendra Modi: मोदी मंत्रिमंडल में 20+ राज्यों के मंत्री

Narendra Modi 72 सदस्यीय टीम में युवाओं और अनुभवी नेताओं का संतुलन

Narendra Modi खास बातें

Narendra Modi :  प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने कई देशों के शासनाध्यक्ष भी भारत आए हैं। राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह की पल-पल की अपडेट यहां पढ़िए | नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री मोदी और उनकी कैबिनेट में शामिल होने वाले भावी मंत्रियों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पद और गोपनीयता की शपथ दिला रही हैं।

 

PM Modi Oath: मोदी मंत्रिमंडल में 20+ राज्यों के मंत्री
PM Modi Oath: मोदी मंत्रिमंडल में 20+ राज्यों के मंत्री

 

Narendra Modi :  असम से निर्वाचित पवित्र मार्गरेटा को भी राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। बी. श्रीनिवास वर्मा, गुजरात के भावनगर से निर्वाचित महिला भाजपा सांसद निमुबेन जयंतीभाई बंभानिया को भी राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। केरल से निर्वाचित जॉर्ज कुरियन को भी राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई।

इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में कुल 30 कैबिनेट मंत्री, पांच स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्रियों का शपथ ग्रहण पूरा हो गया। अब इन मंत्रियों का पोर्टफोलियो आने वाले दिनों में मिलेगा। मंत्रिमंडल में 20 से अधिक राज्यों के मंत्रियों को जगह दी गई है। 72 सदस्यीय टीम में युवाओं और अनुभवी नेताओं का संतुलन बनाने का प्रयास किया गया है।

https://vacc24news.com/2024/06/09/ind-vs-pak-playing-atn-samachar/

 

 

Narendra Modi : पुणे से निर्वाचित 49 साल के भाजपा सांसद को भी राज्य मंत्री पद मिला

Narendra Modi : बी. श्रीनिवास वर्मा, गुजरात के भावनगर से निर्वाचित महिला भाजपा सांसद निमुबेन जयंतीभाई बंभानिया को भी राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। केरल से निर्वाचित महाराष्ट्र के पुणे से निर्वाचित 49 साल के भाजपा सांसद मुरलीधर मोहोल को भी राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

 

Narendra Modi :पूर्वी दिल्ली से बने भाजपा सांसद MCD के पूर्व मेयर को भी राज्य मंत्री पद

Narendra Modi :  दिल्ली में नगर निगम (MCD) के मेयर के रूप में सेवाएं दे चुके मल्होत्रा पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद चुने गए हैं। इनके अलावा छत्तीसगढ़ से चुने गए तोखन साहू और हर्ष मल्होत्रा को भी राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

 

https://www.facebook.com/profile.php?id=100087896267100

 

Narendra Modi : पहली बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले भाजपा सांसद को भी मंत्री पद मिला

Narendra Modi : बिहार में इन्हें निषाद समुदाय का बड़ा चेहरा माना जाता है। बिहार के मुजफ्फरपुर से पहली बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले भाजपा सांसद राज भूषण चौधरी को भी राज्य मंत्री पद मिला है। 2019 में वीआईपी पार्टी से चुनाव लड़ने वाले भूषण ने इस बार भाजपा की टिकट पर चुनाव जीता।

 

Narendra Modi : पश्चिम बंगाल से निर्वाचित भाजपा चीफ सुकांत मजूमदार को भी राज्यमंत्री पद

Narendra Modi :   आज 37 साल की आयु में उन्हें राज्यमंत्री के रूप में पीएम मोदी की टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा पश्चिम बंगाल से निर्वाचित भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार को भी राज्यमंत्री पद पर शपथ दिलाई गई है। सावित्री ठाकुर को भी राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। दुर्गा दास उइके और रक्षा खड़से को भी राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। रक्षा सबसे कम आयु की मंत्री हैं। रक्षा 26 साल की आयु में पहली बार सांसद बनीं।

 

https://x.com/AtnSamachar/media

 

Narendra Modi : चुनाव हारने के बावजूद पूर्व कांग्रेस नेता बिट्टू को मिला मंत्री पद

Narendra Modi : सतीश चंद्र दुबे को बिहार में बड़ा ब्राह्मण चेहरा माना जाता है। उन्हें भी पीएम मोदी की नई सरकार में राज्य मंत्री पद दिया गया है। रांची से लोकसभा सांसद संजय सेठ को भी राज्य मंत्री पद दिया गया है। पूर्व कांग्रेस नेता रवनीत बिट्टू को चुनाव हारने के बावजूद राज्य मंत्री पद दिया गया है। पंजाब से कांग्रेस सांसद रहे बिट्टू ने चुनाव से तचंद हफ्ते पहले पाला बदला, लेकिन चुनाव जीतने में नाकाम रहे। उत्तर प्रदेश से निर्वाचित सांसद कमलेश पासवान को भी राज्य मंत्री का पद मिला है।

https://vacc24news.com/2024/06/09/pm-narendra-modii-sapth-atn-samachar/

Narendra Modi : केरल से इतिहास के एकमात्र भाजपा सांसद को भी मंत्री पद मिला

Narendra Modi :  उनके अलावा तमिलनाडु से निर्वाचित एल मुरुगन को दोबारा राज्य मंत्री के रूप में मौका दिया गया है। अजय टम्टा को भी राज्य मंत्री पद पर शपथ दिलाई गई। इसके बाद तेलंगाना से निर्वाचित बंडी संजय कुमार को भी राज्यमंत्री के रूप में शामिल किया गया है। केरल से भाजपा के पहले सांसद सुरेश गोपी को भी राज्यमंत्री पद दिया गया है। गोपी केरल के इतिहास में एकमात्र भाजपा सांसद हैं। गोपी की ख्याति मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महानायक अमिताभ बच्चन जैसी है।

 

Narendra Modi : भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रमुख रहे बनवारी लाल वर्मा को दोबारा मिला मंत्री पद

Narendra Modi : भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रमुख रहे बनवारी लाल वर्मा को दोबारा मिला मंत्री पद। उनके बाद पश्चिम बंगाल के मतुआ समुदाय से आने वाले शांतनु ठाकुर को भी राज्य मंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

 

Narendra Modi : पूर्व मंत्री को दोबारा मिला मौका, दल बदलने वाले सांसदों को भी मिला मंत्री पद

Narendra Modi : पूर्व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री शोभा करंदलाजे को भी राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। उनके बाद उत्तर प्रदेश के गोंडा से निर्वाचित कीर्तिवर्धन सिंह को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

 

PM Modi Oath: मोदी मंत्रिमंडल में 20+ राज्यों के मंत्री
PM Modi Oath: मोदी मंत्रिमंडल में 20+ राज्यों के मंत्री

Related Posts

Parliament Session: मनोबल से तय होगी राजनीति समझिए सब कुछ

Parliament Session: मनोबल से तय होगी राजनीति कुरुक्षेत्र में समझिए सब कुछ   Parliament Session: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 49 साल पहले 25 जून 1975 को देश में तत्कालीन…

NEET UG Row परीक्षा में कथित धांधली पर सीबीआई ने दर्ज किया

NEET UG Row सीबीआई ने दर्ज की पहली एफआईआर NEET UG Row नीट यूजी परीक्षा में कथित धांधली को लेकर एक्शन में CBI https://vacc24news.com/2024/06/23/bsp-mayawati-akash-atn-samachar/ सीबीआई भी मामले में लगातार कार्रवाई…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

Parliament Session: मनोबल से तय होगी राजनीति समझिए सब कुछ

Parliament Session: मनोबल से तय होगी राजनीति समझिए सब कुछ

NEET UG Row परीक्षा में कथित धांधली पर सीबीआई ने दर्ज किया

NEET UG Row परीक्षा में कथित धांधली पर सीबीआई ने दर्ज किया

BSP भतीजे के सर पर हाथ रख कर बसपा सुप्रीमो ने दिया आशीर्वाद

BSP भतीजे के सर पर हाथ रख कर बसपा सुप्रीमो ने दिया आशीर्वाद

Onion Stock प्याज और न रुलाए सामान्य मानसून से राहत कीउम्मीद

Onion Stock प्याज और न रुलाए सामान्य मानसून से राहत कीउम्मीद

mainpuri crime नाबालिग किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

mainpuri crime नाबालिग किशोरी के साथ युवक ने किया  दुष्कर्म

Morena News : कार के अंदर से निकले देवर-भाभी के कंकाल

Morena News : कार के अंदर से निकले देवर-भाभी के कंकाल