IND vs PAK Playing 11 : इस स्टार को रखना पड़ सकता है बाहर !

IND vs PAK Playing 11 : इस स्टार को रखना पड़ सकता है बाहर !

IND vs PAK Playing 11 पाकिस्तान टीम में दो बदलाव संभव, भारत को मजबूरी में

सार

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 :  दोनों टीमें 2007 से लेकर अब तक इस टूर्नामेंट में सात बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से छह बार भारत ने और एक बार पाकिस्तान की टीम ने जीत हासिल की है। भारत का टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है।

IND vs PAK Playing 11 : इस स्टार को रखना पड़ सकता है बाहर !
IND vs PAK Playing 11 : इस स्टार को रखना पड़ सकता है बाहर !

https://vacc24news.com/2024/06/09/pm-narendra-modii-sapth-atn-samachar/

विस्तार

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 :  टी20 विश्व कप 2024 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच को लेकर दोनों टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं। भारतीय टीम ने जहां पिछले मैच में जीत हासिल की थी, वहीं पाकिस्तान को अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा था। अब जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो पिछले सभी नतीजों को भुलाकर एक-दूसरे को हराने के लिए जोर लगाएंगी।

 

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 :  एक और जीत अमेरिका को सुपर-आठ राउंड में पहुंचा देगी। वहीं, भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान के अधिकतम चार अंक ही हो पाएंगे। हालांकि, पाकिस्तान के लिए आगे का रास्तो थोड़ा कठिन दिख रहा है। अगले राउंड यानी सुपर-आठ में पहुंचने के लिए उन्हें अपने आगामी तीनों मैच जीतने होंगे। वहीं, भारत के पास एक मैच के बाद दो अंक हैं और उसका नेट रन रेट काफी बढ़िया है। ग्रुप-ए के इस मैच में हार पाकिस्तान की राह और मुश्किल कर देगा, क्योंकि अमेरिका ने दो में से दो मैच जीते हैं।

 

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : भारत बनाम पाकिस्तान मैच के आंकड़े

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 :  2007 में एक मुकाबला टाई हुआ था, जिसे टीम इंडिया ने बॉल आउट में अपने नाम किया था। यानी टीम इंडिया ने 12 में से कुल नौ जीत हासिल की है। पिछली बार भारत और पाकिस्तान की टीम टी20 में 2022 में हुए विश्व कप में आमने-सामने आई थी और तब टीम इंडिया ने मेलबर्न में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को चार विकेट से हराया था। भारत का टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। दोनों टीमें 2007 से लेकर अब तक इस टूर्नामेंट में सात बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से छह बार भारत ने और एक बार पाकिस्तान की टीम ने जीत हासिल की है। वहीं, ओवरऑल टी20 में दोनों टीमों के बीच 12 मुकाबले हुए हैं। आठ बार भारत ने और तीन बार पाकिस्तान ने जीत हासिल की है।

 

https://www.facebook.com/profile.php?id=100087896267100

 

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 :  न्यूयॉर्क की पिच पर गेंदबाज हावी रहे हैं। ऐसे में बल्लेबाजी में गहराई होना किसी भी टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा। पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी टीम में अक्षर को तरजीह देने की वकालत की है। न्यूयॉर्क की पिच की काफी आलोचना हुई है क्योंकि इस मैदान पर अब तक सभी मैच कम स्कोर वाले रहे हैं। तेज गेंदबाजी के अनुकूल इस पिच पर कुलदीप को मैदान पर उतारने के बजाय अक्षर में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ खेलना टीम के लिए उपयोगी हो सकता है। टीम कॉम्बिनेशन की बात करें तो भारतीय टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतर सकती है। अक्षर पटेल को उनके ऑलराउंड क्षमता की वजह से एक बार फिर कुलदीप यादव पर तरजीह दी जा सकती है।

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : एकबार फिर कुलदीप पर अक्षर को मिल सकती है तरजीह

उसी प्लेइंग-11 के साथ उतरने की वजह से एकबार फिर यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठना पड़ सकता है। पिच के तेज गेंदबाजों को मदद करने के कारण कुलदीप शायद वह प्रभाव नहीं छोड़ पाएं। ऐसी भी संभावना बन सकती है कि अगर ग्राउंड्समैन पिच को रोल करना जारी रखते हैं तो स्पिनरों के लिए पिच में कुछ सुधार हो सकता है। अब तक टीमें इस मैदान पर 100 रन पार करने के लिए जूझती रही हैं। हालांकि, आईसीसी के सफाई के बाद उम्मीद की जा रही है कि भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पिच बेहतर खेलेगी और दोनों टीमों के बीच अच्छा क्रिकेट देखने को मिलेगा। अक्षर ने बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ एक ओवर गेंदबाजी की थी और एक विकेट भी लिया था। ऐसे में मजबूरन टीम मैनेजमेंट को कुलदीप को बाहर रखना पड़ सकता है। रवींद्र जडेजा के रूप में टीम के पास एक अतिरिक्त स्पिनर भी होगा।

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : शिवम दुबे के रूप में सातवां गेंदबाज

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : भारत ने शुक्रवार को इसी मैदान पर ग्रुप ए के अपने पहले मैच में आयरलैंड को हराया था। आयरलैंड को 96 रन पर आउट करने के बाद भारत ने आठ विकेट शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया था। इस मैच में भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था। हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट झटके थे। वहीं, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले थे। मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया था। जरूरत पड़ने पर शिवम दुबे के रूप में टीम इंडिया के पास एक अतिरिक्त तेज गेंदबाजी का विकल्प भी है। इसके अलावा रोहित शर्मा को लेकर भी संशय बरकरार है। उन्हें आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान बांह पर चोट लगी थी। इसके बाद मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभ्यास सत्र के दौरान भी उन्हें चोट लगी। ऐसे में उनके खेलने पर संशय है। अगर वह नहीं खेलते हैं तो हार्दिक पांड्या कप्तानी करते दिखेंगे। बीसीसीआई ने पुष्टि की थी कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। बस एहतियात के तौर पर आयरलैंड के खिलाफ उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था।

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान की टीम में दो बदलाव संभव

दूसरी ओर, पाकिस्तान डलास में अपने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ हार गया था। बल्लेबाजों की मददगार पिच पर पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बना पाई थी। इसके बाद अमेरिका ने भी 20 ओवर में इतना ही स्कोर बनाया। सुपरओवर में अमेरिका की टीम ने पाकिस्तान को हराकर उलटफेर किया था। इस मैच में पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही थी। वहीं, गेंदबाजी में इमाद वसीम की कमी भी टीम को खली थी। भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए इमाद की वापसी हो सकती है, जो चोट की वजह से अमेरिका के खिलाफ नहीं खेले थे। वहीं, बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए सैम अयूब को मौका दिया जा सकता है। ऐसे में आजम खान, उस्मान खान और हारिस रऊफ में से किसी एक या फिर दो खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है।

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : आजम खान को किया जा सकता है बाहर

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान के बेटे आजम पिछले काफी समय से कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उन्हें प्लेइंग-11 में लगातार मौके मिल रहे हैं, लेकिन उसे भुना पाने में वह नाकाम रहे हैं। अमेरिका के खिलाफ भी आजम खाता खोले बिना पवेलियन लौटे थे। वहीं, स्पिन के खिलाफ आजम की कमजोरी सबके सामने है। वह आठ पारियों में पांच बार स्पिनर्स का शिकार बन चुके हैं। इसके अलावा उस्मान का भी फॉर्म कुछ खास नहीं रहा है। हारिस रऊफ ने पिछले मैच अमेरिका के खिलाफ 20वें ओवर में 15 रन लुटा दिए थे। उनकी गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही है। हालांकि, न्यूयॉर्क की तेज गेंदबाजी की मददगार पिच को देखते हुए हारिस को बाहर पाकिस्तान के लिए रिस्की साबित हो सकता है। ऐसे में उस्मान और आजम पर तलवार लटक रही है। ऐसा भी हो सकता है कि आजम को बाहर किया जाए और सिर्फ इमाद वसीम को मौका मिले।

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: विराट कोहली, रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान/सैम अयूब, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ।

IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा और बाबर आजम - फोटो : Social Media
IND vs PAK Playing 11 Today Match, T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा और बाबर आजम – फोटो : Social Media

Related Posts

Parliament Session: मनोबल से तय होगी राजनीति समझिए सब कुछ

Parliament Session: मनोबल से तय होगी राजनीति कुरुक्षेत्र में समझिए सब कुछ   Parliament Session: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 49 साल पहले 25 जून 1975 को देश में तत्कालीन…

NEET UG Row परीक्षा में कथित धांधली पर सीबीआई ने दर्ज किया

NEET UG Row सीबीआई ने दर्ज की पहली एफआईआर NEET UG Row नीट यूजी परीक्षा में कथित धांधली को लेकर एक्शन में CBI https://vacc24news.com/2024/06/23/bsp-mayawati-akash-atn-samachar/ सीबीआई भी मामले में लगातार कार्रवाई…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

Parliament Session: मनोबल से तय होगी राजनीति समझिए सब कुछ

Parliament Session: मनोबल से तय होगी राजनीति समझिए सब कुछ

NEET UG Row परीक्षा में कथित धांधली पर सीबीआई ने दर्ज किया

NEET UG Row परीक्षा में कथित धांधली पर सीबीआई ने दर्ज किया

BSP भतीजे के सर पर हाथ रख कर बसपा सुप्रीमो ने दिया आशीर्वाद

BSP भतीजे के सर पर हाथ रख कर बसपा सुप्रीमो ने दिया आशीर्वाद

Onion Stock प्याज और न रुलाए सामान्य मानसून से राहत कीउम्मीद

Onion Stock प्याज और न रुलाए सामान्य मानसून से राहत कीउम्मीद

mainpuri crime नाबालिग किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

mainpuri crime नाबालिग किशोरी के साथ युवक ने किया  दुष्कर्म

Morena News : कार के अंदर से निकले देवर-भाभी के कंकाल

Morena News : कार के अंदर से निकले देवर-भाभी के कंकाल